दाद खाज खुजली कितनी भी पुरानी हो ये लहसुन सिर्फ 1 बार मे जड़ से खत्म कर देगी

          लहसुन के अंदर भर-भर के एंटीबैक्टीरियल, एंटीमाइक्रोबॉयल तत्व होता है। जो फंगल इन्फेक्शन को दूर करने का काम करता है। आज मैं आपको लहसुन का प्रयोग करके एक ऐसा आयुर्वेदिक दवाई बताने जा रहा हूं। जिसको सिर्फ और सिर्फ आपको 1 दिन में दो बार लगानी है जिसे लगातार कुछ दिनों तक प्रयोग करते हैं। तो आप की दाद खाज खुजली ठीक हो जाएगी। 


तो सबसे पहले आपको लहसुन को लेकर छील लेना है। एक बार के प्रयोग के लिए आप 5 से 6 लहसुन की कलियों को ले लीजिए। फिर इसे छिलने के बाद आपको इसे इमाम दस्ते की सहायता से बहुत ही बारीकी से कूट लेनी है। कुटने के बाद आपको इसको साफ़ कटोरी में निकाल लेनी है।


और तब आपको यहां पर दूसरी चीज लेनी है एलोवेरा को, इसके अंदर भी एंटीबैक्टीरियल तत्व होता है। जो दाद, खाज, खुजली और दिनाय पर बहुत ही ज्यादा असरदार होता है। इसका प्रयोग करने से खाज-खुजली, दिनाय और त्वचा रोगों में बहुत ही ज्यादा फायदा मिलता है। तो सिर्फ और सिर्फ एक बार के प्रयोग के लिए कुछ ही मात्रा में आप एलोवेरा को ले लीजिए और अगर आपके घर में एलोवेरा का पेड़ नहीं है। तो अब किसी भी कंपनी के एलोवेरा प्रोडक्ट को इसके जगह पर ले सकते हैं।


तो एलोवेरा को निकालने के बाद आपको यहां पर अंत में लेनी है हल्दी,  दोस्तों हल्दी को आपको यहां पर चुटकी भर जितना हल्दी को ले लेनी है। अब सभी को अच्छे से मिला लेना है।

हल्दी भी दाद, खाज, खुजली को दूर करने का काम करता है। क्योंकि हल्दी के अंदर भी एंटीबैक्टीरियल तत्व होता है जो फंगल इन्फेक्शन पर लगाते ही बहुत ही ज्यादा फायदा करता है। खुजली को मिटाने का काम करता है। चाहे आप की खुजली 1 दिन पुरानी हो या 10 दिन पुरानी हो या फिर कई साल पुरानी हो।

हमने यहां पर एलोवेरा को मिलाया हुआ है जो कि इन्फेक्शन वाली जगह पर ठंडा करता है। जिससे आपको बार-बार खुजाने की इच्छा भी नहीं होगी और साथ में हमने यहां पर हल्दी और लहसुन को मिलाया है जो दाद खाज खुजली को दूर करने का काम तो करता ही है।

इस नुस्खे को मिलाने के बाद जहां पर आपको दाद खाज खुजली की समस्या हो गई है वहां पर इसे उंगलियों की सहायता से लगा लीजिए लगाने के बाद आप इसे आधा घंटा तक वैसे ही रहने दीजिए। उसके बाद आप इसे धो सकते हैं।

इसका प्रयोग आप शाम कों कीजिए सुबह में कीजिए। जब आप रात्रि में सोने जाते हैं तो उस समय आप इसका प्रयोग करके देखिए। 

कुछ दिन इसका प्रयोग करके आप देखिए आपकी खुजली निश्चित तौर पर समाप्त हो जाएगी और आप खुद कमेंट करके कहने लगेंगे "क्या सर हमारी खुजली बहुत ही आसानी से ठीक हो गई" पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद नमस्कार दोस्तों।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ