दही के साथ ये चीज मिलाकर लगालो, चेहरे पर ऐसा अद्भुत निखार और Glow आयेगा

 दोस्तों आज आपके साथ जो नुस्खा शेयर करने वाला हूं वह है दही का, जिसे आपको इन गर्मियों में यूज करना है। अपनी स्किन को चमकदार और खूबसूरत बनाने के लिए और साथ ही साथ दाग धब्बों को दूर करने के लिए अपने स्क्रीन को यंग दिखाने के लिए। चली आपको इस नुस्खे को कैसे बनाना है इसके बारे में बताते हैं।


इसको बनाने के लिए आपको तीन से चार चम्मच एक कटोरी में दही लेनी है। दोस्तों दही में फेयरनेस एजेंट होता है जो हमारे शरीर को प्राकृतिक तरीके से चमकदार, मुलायम और खूबसूरत बनाता है। 

आपको दूसरी चीज एक चुटकी हल्दी लेनी है। हल्दी में एंटी फिल्मेंट्री प्रॉपर्टीज होती हैं। जो हमारे शरीर से इन्फ्लेमेशन को रोकते हैं और साथ ही हमारे चेहरे पर जो दाग धब्बे, पिंपल्स, एक्ने प्रॉब्लम हो जाती है। उनको यह दूर करता है और हमारे स्किन को प्राकृतिक के से निखारता है खूबसूरत बनाता है।

अब इसमें तीसरी चीज दो चम्मच खीरे का पेस्ट डालना है। खीरे में एंटी एजेंट प्रॉपर्टीज मौजूद रहती है। जो हमारे शरीर से फाइनाइस रिंकल को खत्म करता है। साथ ही गर्मियों में जब हमारी स्किन झुलस जाती है काली पड़ जाती हैं उसके लिए खीरा एक वरदान है।

अब इन तीनों चीजों को बढ़िया से मिला लीजिए। चलिए आप आपको बताते हैं कि इसको इस्तेमाल कैसे करना है। इसकी उपयोग करने का क्या तरीका है उसके बारे में जानकारी देते हैं।

दोस्तों इस पैक को नुस्खे को अपनी हल्के-हल्के हाथों से मसाज करते हुए अप्लाई करना है क्योंकि मसाज करने से यह आपके शरीर के अंदर तक जाएगा और तेजी से काम करेगा और आपके शरीर से स्ट्रा आयल बाहर निकालता है और फिर स्किन को रिपेयर करेगा, दाग धब्बे को दूर करेगा, स्किन को चमकदार, मुलायम, खूबसूरत बनाएगा। लगाने के बाद आपको इसे 15 से 20 मिनट तक ऐसे ही छोड़ देना है फिर उसके बाद इसको धो लेना है। अगर आप इस नुस्खे का इस्तेमाल 15 से 20 दिन लगातार कर लेते हैं तो आपके चेहरे पर ऐसा अद्भुत निखार और ग्लो आएगा कि लोग देखते रह जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ