खीरे का वेट लॉस ड्रिंक, एक हफ्ते मे वजन आधा कर देगा

       आज आपके साथ में शेयर करने वाला हूं एक वेट लॉस ड्रिंक, दोस्तों वजन घटाने के लिए खीरा एक सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है क्योंकि इसमें ना के बराबर कैलरी होती है एक कप खीरे में सिर्फ 14 कैलरी होती है जोकि आपकी रोजाना की जरूरत की मात्र एक परसेंट है। इसलिए आप दिन भर में जितना मर्जी उतना खीरा खा सकते हैं ओ भी वजन बढ़ने की टेंशन लिए बिना, तो वजन घटाने के लिए आपको खीरे का इस्तेमाल कैसे करना हैं चलिए आपको बताते हैं।


इस नुस्खे को बनाने के लिए दोस्तों आपको एक खीरे की जरूरत होगी तो आपको खीरा लेना है यानी कि कुकुंबर जिसको चाकू से काट के छोटे-छोटे टुकड़े में बांट लेना है। 


अब आपको दूसरी चीज जो लेनी है वह है अदरक, आपको आधा इंच अदरक का टुकड़ा लेना है। दोस्तों यह तो हम सभी जानते हैं कि अदरक हमारी भूख को शांत करता है। वेट लॉस ड्रिंक में इसका खासकर उपयोग किया जाता है क्योंकि यह आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है जिसके कारण वजन तेजी से घटता है।


दोस्तों अब आपको जो तीसरे की लेनी है वह है धनिया, इसको काट के छोटे टुकडों में महीन कर लेना है। धनिया में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो कि आपके वजन घटाने में बहुत मदद करते हैं साथ ही साथ आपके शरीर को भरपूर विटामिंस और प्रोटीन देता है।

खीरे का वेट लॉस ड्रिंक बनाने की विधि

अब दोस्तों आपको यह सारी चीजें मिक्सर ग्राइंडर में डाल देना है। अब इसमें एक कप पानी डाल कर अच्छे से मिक्स कर लेना है। अब एक आपको गिलास लेना है। उसमें इस जिसको डाल देना है तो दोस्तों एक खीरे का लगभग एक गिलास जूस निकल जाता है। अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस डालना है।


क्योंकि नींबू भी वजन घटाने में बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। यह आपके शरीर से टॉक्सिस को बाहर निकालता है।


 अब लास्ट में दोस्तों इसमें एक चम्मच मधु यानी कि शहद डालना है। अगर आपके पास यह है तो डाल सकते हैं नहीं तो नहीं डालेंगे तब भी कोई बात नहीं है लेकिन इससे वेट लॉस ड्रिंक का टेस्ट भी अच्छा आएगा और वजन घटाने में बहुत मदद करता है। आप सभी चीजों को चम्मच से बढ़िया से मिला लेना है। आप दोस्तों यह वेट लॉस ड्रिंक बिल्कुल बनकर तैयार हो गया है।

वेट लॉस ड्रिंक उपयोग करने का तरीका 

अब आपको हम बताते हैं कि इस को कैसे इस्तेमाल करना है। दोस्तों इसको दिन भर में 2 बार इस्तेमाल करना है। सुबह खाली पेट और शाम को इसका उपयोग करना है। इसके लेने के बाद आप एक से 2 घंटे बाद नाश्ता कर सकते हैं और यह वेट लॉस ड्रिंक आपको दिनभर तरोताजा रखता है। इसके इस्तेमाल से आपका वजन बहुत तेजी से घटता है और इसी के साथ आपको अपनी डाइट में भी बदलाव करने होंगे। आपको बाहर का तला हुआ जंक फूड, ऑइली फूड नहीं खाना होगा। अगर आप यह नुस्खा इस्तेमाल करते हैं तो देखेगें आपका वजन बहुत ही तेजी से घटने लगेगा और आपकी पर्सनालिटी बहुत ही आकर्षक दिखने लगेगी।

तो दोस्तों आप इस नुस्खे को जरूर ट्राई कीजिएगा और कमेंट बॉक्स में अपना इस अनुभव जरूर बताइए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ