झुर्रियों को दूर करने का घरेलू नुस्खा

 क्या आप जानते हैं बहुत सारे लोग जिनके चेहरे पर रिंकल्स मतलब की झुर्रियां आ जाती हैं उन्हें ठीक अच्छे तरीके से नहीं कर पाते हैं और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि उन्हें वास्तव में यह पता ही नहीं होता है कि उन्हें क्या करना है। आज आपको मैं बताने वाला हूं एक ऐसा घरेलू नुस्खा है जिसका इस्तेमाल आप करें तो आप अपने झुर्रियों को बहुत ही आसानी से समाप्त कर सकते हैं।


आज हम जिस चीज का प्रयोग करेंगे यह एक ऐसा घरेलू नुस्खा है जिसे आप अपने झुर्रियों के ऊपर अच्छी तरीके से मसाज करना है 2 से 3 मिनट आपको मसाज करना है और 15 से 20 मिनट इसे आपको छोड़ देना है। अगर आप इस नुस्खे का इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो आपकी जो झुर्रियां है वह तेजी से खत्म होने लगेगी। अगर आपने बहुत सारे क्रीम का उपयोग करके देख लिया है तो आपको बता दूं यह जो चीज आप को शेयर करने वाला हूं यह पूरी तरह से नाचूरल है। इसलिए आपको इसे भी एक बार ट्राई करके देखिए। जब आप इसका अपनी स्क्रीन पर मसाज करते हैं तो सबसे बड़ा लाभ हमें यह होता है कि हमारी वहां की स्किन टाइट होती है और झुर्रियां खत्म होती हैं। ऐसा इसलिए हो पाता है क्योंकि जो ब्लड सरकुलेशन है वह इंप्रूव हो जाता है। यह जो नुस्खा है अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं इसका रिजल्ट आपको बहुत बढ़िया मिलता है। चलिए आपको बताते हैं कैसे उसको को तैयार करना है।

नुस्खे बनाने की विधि

आपको सबसे पहले दही लेना है बता दू दही हमारी स्कीन के लिए काफी ज्यादा अच्छी चीज है। अगर आप इसका इस्तेमाल अपनी स्किन को फेयर बनाने के लिए करते हैं तो भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। इस नुस्खे में हम दही का इस्तेमाल तो कर ही रहे हैं अगर आप अपनी स्किन की जो क्वालिटी है उसको इंप्रूव करना चाहते हैं। तो आप लोग नॉर्मल इसको डेली बेसिस के रूप में उपयोग कर सकते हैं। आपको करना क्या है कि इस दही को झुर्रियों के लिए इफेक्टिव बनाने के लिए आपको एक चम्मच गाड़ी दही एक कटोरी में लेनी है। इस नुस्खे को इफेक्टिव बनाने के लिए हमारी स्किन को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए आपको अब इसमें दूसरी चीज लेनी है वह है हल्दी आपको इसमें बहुत कम मात्रा बस एक चुटकी भर हल्दी लेना है। इसके बाद आपको जो तीसरी चीज लेनी है वह है मधु, हमारी स्किन को मुलायम बनाता है। झुर्रियां जो होती हैं उन्हें खत्म करने में हमारी मदद करता है हमारी स्कीन की जो क्वालिटी होती है उसे इंप्रूव करता है तो आपको करना यह है एक चम्मच इसमें शहद डाल लेना है। आपको अब इन तीनों चीजों को अच्छे से मिला लेना है। यह तीनों चीजें जब अच्छी से मिल जाए तो आप इस नुस्खे को इस्तेमाल कर सकते हैं।


कैसे इस्तेमाल करना है इस नुस्खे को, अपने झुर्रियों के ऊपर

इसकी इस्तेमाल करने से पहले जो आपको एक स्टेप पहले फॉलो करना है यह है कि आपकी जो स्कीन है उसको पहले गुनगुने पानी से साफ कीजिए। अब आपको नुस्खे को अंगुलियों के सहायता से अपने चेहरे पर 3 से 4 मिनट मसाज करना है। उसके बाद आपको इसे 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ देना है उसके बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लीजिए। अगर आप इस नुस्खे को लगातार एक महीने तक उपयोग करते हैं तो आप देखेंगे आपकी झुरिया गायब हो जाएगी और आपका चेहरा बिल्कुल मुलायम गोरा चिकना हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ